इसके अलावा सब कुछ विफल रहा! हुंडई लाई हाई परफॉर्मेंस वाली दमदार इलेक्ट्रिक कार, गन बुलेट की रफ्तार!

evtorq
2 Min Read

आयनिक 5 एन (आयनिक 5 एन) हुंडई मोटर कंपनी का पहला उच्च प्रदर्शन ऑल-इलेक्ट्रिक मॉडल है। कंपनी ने खुलासा किया है कि आयनिक 5 एन हाई परफॉर्मेंस पावरफुल इलेक्ट्रिक कारों की रणनीति का पहला मॉडल है, जिसके आधार पर भविष्य में कई मॉडल आने वाले हैं। आपको बता दें कि हुंडई आयनिक 5 एन ने इंग्लैंड के वेस्ट ससेक्स में गुडवुड फेस्टिवल ऑफ स्पीड में अपना डेब्यू किया है।

आयनिक 5 एन डुअल-मोटर सेटअप से लैस है।

आयनिक 5 एन को पावर देना एक डुअल-मोटर सेटअप है, जिसका अर्थ है कि यह ऑल-व्हील ड्राइव है। फ्रंट मोटर 222 बीएचपी पावर जनरेट करती है, जबकि रियर मोटर 377 बीएचपी पावर जनरेट करती है। इसका मतलब है कि कुल मिलाकर यह कार डुअल मोटर से 600 बीएचपी का आउटपुट देती है, जबकि बूस्ट मोड में पावर आउटपुट 640 बीएचपी तक बढ़ सकता है।

260 किलोमीटर। शीर्ष गति प्रति घंटा

आयनिक 5 एन की शीर्ष गति 260 किमी है। बूस्ट मोड ऑन होने पर यह 3.4 सेकंड में 0-100 किमी की दूरी तय कर सकती है। प्रति घंटे की गति पकड़ सकते हैं। बैटरी पैक में 84 किलोवाट की क्षमता है और इसे 350 केडब्ल्यूएच फास्ट चार्जर का उपयोग करके केवल 18 मिनट में 10 प्रतिशत से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। अभी तक, हुंडई ने आधिकारिक तौर पर ड्राइविंग रेंज की घोषणा नहीं की है। आयनिक 5 एन में 400 एमएम डिस्क दिए गए हैं, जो 4-पिस्टन कैलिपर ्स के साथ आते हैं। यह रियर, सिंगल-पिस्टन कैलिपर के साथ आता है। इसमें 21 इंच के जाली एल्यूमीनियम पहिये मिलते हैं जो 275/35 मापते हैं।

Ioniq 5N E-GMP प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा

मानक आयोनिक 5 की तरह, आयनिक 5 एन ई-जीएमपी (विद्युतीकृत-ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म) पर आधारित होगा, जो मूल रूप से एक इलेक्ट्रिक स्केटबोर्ड प्लेटफॉर्म है। इसी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल हुंडई आयनिक 6 और किया ईवी6 में भी किया गया है।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *